Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी – हाथी दांत की तस्करी में पकड़े गये देवेंद्र सिंह एवं मनोज वोरा…

काशीपुर की थाना आईटीआई पुलिस और वन विभाग की टीम को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जहां हाथी दांत की तस्करी कर रहे हैं तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनके पास है हाथी दांत को बरामद किया है जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 12 लाख रुपए बताई जा रही है।

आज काशीपुर के थाना आरटीआई में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अभय सिंह ने बताया कि थाना आईटीआई पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम ने काशीपुर के पास बन्ना खेड़ा स्थित फ्लाईओवर पुल के नीचे मोटरसाइकिल संख्या uk04 एम 7027 पर एक महिला समेत दो अन्य आरोपियों को रोका तो उनके पास एक हाथी दांत जिसकी लंबाई 34 इंच यानी 2 फीट 8 इंच बरामद हुआ जिसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत 12 लाख रुपए है, पुलिस ने हल्द्वानी निवासी आरोपी देवेंद्र सिंह और मनोज वोरा सहित सुखमणि देवी पत्नी राम सिंह रावत जो की चंपावत की बताई जा रही है को गिरफ्तार किया है।

थाना आईटीआई पुलिस और आलाधिकारी हाथी दांत के तीनों तस्करों से गहन पूछताछ में जुटे हैं जिससे उत्तराखंड में वन जीव तस्करी पर पूरी तरह से लगाम लगाई जा सके।

तीनो तस्करों को दबोचने में सफलता प्राप्त करने वाली टीम में शामिल आईटीआई थाना अध्यक्ष आशुतोष कुमार,पेगा चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार,सोमवीर सिंह,हेमचंद्र,शैलेंद्र सिंह समेत वन क्षेत्राधिकारी ललित कुमार उप वन क्षेत्राधिकारी रमेश चंद्र और वन दरोगा सुनीता बेलवाल,राजेंद्र सिंह की इस बड़ी सफलता पर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने पीठ थपथपाई।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]