Connect with us

उत्तराखण्ड

चंपावत – सीएम धामी ने टनकपुर रोडवेज बस टर्मिनल की दी बड़ी सौगत,पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में ₹5590.70 लाख की लागत से बनने वाले रोडवेज बस टर्मिनल, डिपो वर्कशॉप, रीजनल वर्कशॉप बिल्डिंग एवं टायर शॉप के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के #MannKiBaat कार्यक्रम को भी सुना। इस अवसर मुख्यमंत्री श्री धामी ने क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न घोषणाएं भी की जिसमें टनकपुर एवं बनबसा के ग्रामीण क्षेत्रों में 10-10 किलोमीटर आंतरिक मार्गों का निर्माण कार्य प्रस्तावित है।
उन्होंने कहा कि सीएसआर फंड के अंतर्गत टनकपुर एवं बनबसा के शहरी क्षेत्र के सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई स्थापित किया जाएगा। महात्मा गांधी जूनियर विद्यालय टनकपुर का उच्चीकरण किया जाएगा। पूर्णागिरि के ठुलीगाड़ जमरानी सैलागढ़ में एक पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि टनकपुर से देहरादून के लिए वोल्वो बस का संचालन किया जाएगा इसके अतिरिक्त टनकपुर में निकट भविष्य में बिजली के 132 केवी का सब स्टेशन बनाया जाएगा।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत विभिन्न स्वयं सहायता समूहों को चेक वितरित किए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास-ग्रामीण योजना के लाभार्थियों को भी आवास किश्त के चेक वितरित किए।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हमें आधुनिक सुसज्जित बस अड्डे के निर्माण को प्राथमिकता देनी होगी तभी बाहर से आने वाले पर्यटकों व यात्रियों को यात्रा करने में सुगमता होगी। टनकपुर का यह बस अड्डा उत्तराखण्ड का एक मॉडल बस अड्डा बनेगा। उन्होंने कहा कि मां पूर्णागिरी का मेला साल भर चले इसके लिए राज्य सरकार पूर्ण प्रयास कर रही है। चम्पावत को आदर्श जिला बनाने की ओर भी हम लगातार कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए जो भी कठोर निर्णय लेने होंगे, वे लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि सरकार पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के लिए कटिबद्ध, समर्पित हैं। विकल्प रहित संकल्प के आधार पर कार्य किया जा रहा है।
इस अवसर पर सांसद श्री अजय टम्टा, भाजपा प्रदेश मंत्री श्री विकास शर्मा, हेमा जोशी, नगर पालिका अध्यक्ष टनकपुर विपिन कुमार, बनबसा रेनू अग्रवाल, जिला महामंत्री भाजपा मुकेश कलखुडिया, पूरन मेहरा, मंडल अध्यक्ष भाजपा तुलसी कुंवर, विधायक प्रतिनिधि दीपक रजवार आदि लोग मौजूद रहे।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]