Connect with us

अलर्ट

उत्तराखंड- (बड़ी खबर) मौसम में एक बार फिर से हलचल शुरू, इन जिलों में हो सकती है बारिश…

देहरादून- इस वर्ष उत्तराखंड में मौसम का मिजाज कुछ बदलता नजर आ रहा है। मार्च से ही प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, जिससे अधिकांश क्षेत्रों में गर्मी से राहत है। मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के अधिकांश पर्वतीय जिलों में 19 मई तक बारिश की संभावना जताई है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ समेत अन्य जिलों में 19 मई तक बारिश की संभावना है। जबकि मैदानी जिलों में मौसम साफ रहने और तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद है। साथ ही आपको बता दें सोमवार को मैदानी क्षेत्रों में गर्म हवाएं चलने का दौर शुरू हो चुका है।

जिसके चलते यहां के तापमान में उछाल देखा जा रहा है। बता दे राजधानी देहरादून में सोमवार को इस सीजन का अधिकतम तापमान सर्वाधिक 37.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है। यहां न्यूनतम तापमान भी 20.2 डिग्री दर्ज हुआ। वही बात करे अन्य क्षेत्रों की तो पंतनगर में 36.1, मुक्तेश्वर और नई टिहरी का पारा 25.1 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही विभाग के अनुसार तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in अलर्ट

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]