Connect with us

उत्तराखण्ड

टिहरी – बेटी-ब्वारयूं कु कौथिग में सीएम धामी ने किया प्रतिभाग, मातृशक्ति के बिना राष्ट्र का विकास संभव नहीं है : धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बौराड़ी नई टिहरी में “बेटी-ब्वारयूं कु कौथिग” में प्रतिभाग करते हुए ₹415 करोड़ की 160 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों, हस्तशिल्प और हस्तकला प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने स्वयं जॉन्दरा चलाकर महिलाओं को प्रोत्साहित किया और इन्वेस्टर्स समिट के दौरान टिहरी में हुए ₹3900 करोड़ के MOU में से ₹2400 करोड़ की ग्राउंडिंग का भी शुभारंभ किया।
उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को सम्मानित करने के साथ ही छात्रों को 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि बनाने की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि मातृशक्ति के बिना राष्ट्र का विकास संभव नहीं है। राज्य निर्माण में मातृशक्ति का योगदान अमूल्य है। डबल इंजन की सरकार के कार्य उत्तराखण्ड में विकास के रूप में स्पष्ट नज़र आ रहे हैं। सरकार की प्राथमिकता प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र का विकास करना है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में जो काम देशभर में हो रहे हैं वे नए भारत की शानदार तस्वीर को प्रस्तुत करते हैं। महिलाओं की सुविधा के लिए आज गांव-गांव में घरों को शौचालय, गैस, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री श्री सुबोध उनियाल ने भी विचार रखे।
इस मौके पर विधायक श्री किशोर उपाध्याय, श्री प्रीतम सिंह, श्री शक्तिलाल शाह, श्री विनोद कण्डारी, ज़िला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोना सजवाण समेत कई लोग मौजूद रहे।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]