Connect with us

कागभुसंडी ट्रैकिंग पर गए हल्द्वानी के दो युवकों में से एक की तबीयत बिगड़ने से मौत, दूसरे को SDRF ने किया रेस्क्यू

उत्तराखण्ड

कागभुसंडी ट्रैकिंग पर गए हल्द्वानी के दो युवकों में से एक की तबीयत बिगड़ने से मौत, दूसरे को SDRF ने किया रेस्क्यू

चमोली जिले में कागभुसंडी के ट्रैक पर गए हल्द्वानी निवासी एक ट्रैकर की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई, जबकि दूसरे हल्द्वानी निवासी ट्रैकर को हेली सेवा से रेस्क्यू कर गोविंदघाट लाया गया।

गोविंदघाट थानाध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि हल्द्वानी के दो ट्रैकर पांच अक्टूबर को ट्रैकिंग के लिए कागभसुंडी गए थे। जिनकी पहचान प्रज्ज्वल भोजक पुत्र दुर्गा सिंह, निवासी कुसुम खेड़ा, गैस गोदाम रोड, हल्द्वानी और रोहित पंत पुत्र गिरीश पंत, निवासी श्री हरि इन्क्लेव फेस वन चीनपुर हरिपुरा, हल्द्वानी है। उनके साथ उनका गाइड बलवंत सिंह चौधरी भी साथ गया था, लेकिन ट्रेकिंग पर गए एक ट्रे‌कर की अचानक तबियत बिगड़ गयी।

बताया कि ट्रेकिंग के दौरान रोहित की तबियत बिगड़ गयी, जिसकी सूचना प्रज्वल ने पुलिस को फोन के माध्यम से दी थी। जिस पर पुलिस प्रशासन ने तत्काल एसडीआरएफ की टीम को कागभुसंडी के लिए रवाना किया, लेकिन रात अधिक होने के चलते बुधवार को रोहित को रेस्क्यू नहीं किया जा सका।

टॉप की ख़बर 👉  हल्द्वानी- फिल्मी अंदाज में शराब तस्करी, न्यू इयर और क्रिसमस को लेकर देनी थी सप्लाई, पकड़ी गई 60 पेटी

वहीं, बृहस्पतिवार को सुबह 7ः33 बजे हेलीकॉप्टर से रोहित पंत को गोविंदघाट लाया गया, यहां से उसे 108 सेवा वाहन की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पांडुकेश्वर में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया कि पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन भी जोशीमठ पहुंच गए। जिसके बाद ‌पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है।
वहीं प्रज्वल भोजक का स्वास्थ्य सामान्य बताया है।

Ad Ad Ad Ad

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]

To Top