Connect with us

उत्तराखण्ड

देहरादून – भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाला स्टील गार्डर पुल का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उद्घाटन कर किया देश को समर्पित…

जनपद चमोली में भारत चीन सीमा को जोड़ने वाले सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण ढ़ाक नाले में स्टील गार्डर पुल का माननीय रक्षा मंत्री भारत सरकार श्री राजनाथ सिंह द्वारा विधिवत शुभारंभ कर देश को समर्पित किया गया है साथ ही भापकुंड़ और रिमखिम में निर्मित पुलों का वर्चुअल उद्घाटन किया गया। सेना,आईटीबीपी के साथ सीमांत क्षेत्र के ग्रामीणों की आवाजाही प्रभावित न हो इसके लिए बीआरओ द्वारा ढ़ाक नाले पर 93 मीटर स्पान का स्टील गार्डर पुल का निर्माण किया गया। इससे सीमा की अग्रिम चौकी नीति पास,रिमखिम सहित अन्य जगहों पर आवाजाही सुगम हो जाएगी। पुल का निर्माण कार्य वर्ष 2018 में प्रारम्भ हुआ व 17.80 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण हुआ।
रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सड़क और पुल किसी भी देश की जीवन रेखा हैं और सुदूरवर्ती क्षेत्रों में लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। रक्षा मंत्री ने अपने परिवारों से दूर रहकर प्रतिकूल और कठिन इलाकों में कार्य करने के लिए बीआरओ जवानों की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि बीआरओ रक्षा बलों की रणनीतिक आवश्‍यकताओं को पूरा कर सीमावर्ती इलाकों में सड़कों और पुलों के निर्माण और उनके रखरखाव के जरिये सराहनीय सेवाएं प्रदान कर रही है।
साथ ही रक्षामंत्री महोदय द्वारा सेना के जवानों व बीआरओ के श्रमिकों से मिलकर उनका उत्साहवर्धन किया।
इस दौरान मुख्यमंत्री उत्तराखंड श्री पुष्कर धामी, सीडीएस लेफ़्टिनेंट जनरल अनिल चौहान,बीआरओ महानिदेशक रघु श्रीनिवासन, गढ़वाल सांसद तीरथ रावत व अन्य मौजूद रहे।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]