Connect with us

उत्तराखण्ड

नैनीताल- सौरभ आत्महत्या मामले में आया नया मोड़, परिजनों ने लगाया यह गम्भीर आरोप…

महिला के एकतरफा प्यार में पागल युवक ने शुक्रवार की सुबह खुद को गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद अब इस आत्महत्या मामले में एक नया मोड़ आ गया है, आत्महत्या करने वाले युवक के भाई ने आरोप लगाया है कि उसके भाई की हत्या की गई है। आपको विस्तार पूर्वक बता दे कि नैनीताल के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को गोली लगने से 25 वर्षीय युवक की मौत के बाद शनिवार को मृतक के परिजन नैनीताल पहुंचे। नैनीताल पहुंचे परिजनों ने युवक की मौत को हत्या करार दिया।

कहा कि जल्द वह इस संबंध में कोतवाली में शिकायत दर्ज कर न्याय की मांग करेंगे। बता दें कि नैनीताल के मल्लीताल गोपाला सदन क्षेत्र में पालिका के आउट हाउस में शुक्रवार सुबह एक युवक का शव मिला था। जिसे गोली लगी हुई थी और शव के पास से एक मोबाइल और 315 बोर का तमंचा भी मिला था। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जांच करने के पर युवक की पहचान हनुमानगढ़ जिला राजस्थान के सौरभ पांडे के रूप में की। पुलिस ने जांच में युवक का नैनीताल निवासी 49 वर्षीय महिला से एक तरफा प्रेम प्रसंग बताया। सा‌थ ही युवक द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की बात कही।

ईधर, सूचना मिलने के बाद शनिवार को मृतक के बड़े भाई कौत्स पांडे और छोटा भाई अमित पांडे अन्य रिश्तेदारों व अधिवक्ता के साथ नैनीताल पहुंचेचे। इस दौरान परिजनों ने युवक की मौत को हत्या बताया। परिजनों ने बताया कि बीते चार वर्षों से महिला और सौरभ के बीच रिश्ता था। जिसके बारे में सौरभ के परिवार वालों के साथ ही दोस्तों को भी पता था। बताया कि घर पर सौरभ को इस बात के लिए डांट भी पड़ी थी और उसे महिला से संबंध छोड़ने की हिदायत दी थी। बताया कि सौरभ घर पर यह कह कर गया था कि वह कनाडा जा रहा है, लेकिन नैनीताल आने की बात घरवालों को नहीं पता थी।

उन्होंने बताया कि मौत की सूचना पाकर सौरभ के दोस्तों ने ये बात बताई कि उन्हें यह बात पता थी कि वह महिला से मिलने नैनीताल जा रहा है। कहा कि जल्द वह कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग करेंगे। मामले की जांच कर रहे एसआई हरीश सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों के नैनीताल पहुंचने के बाद पंचमाना भर शव का एक्सरे व पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों ने बताया कि वह दाह संस्कार के लिए शव को अयोध्या ले जा रहे हैं। नैनीताल पहुँचे मृतक के बड़े भाई कौत्स पांडे ने बताया कि वह मूल रूप से लखीमपुर खीरी के रहने वाले थे। सौरभ भोपाल से जेनेटिक एंड ब्रीडिंग विषय पर पीएचडी कर रहा था। बताया कि अभी उसका चयन कनाडा में एक निजी कंपनी में हुआ था। जिसके लिए पांच मार्च को उसको कनाडा के लिए रवाना होना था। बताया कि वह घर से भोपाल पीएचडी संबंधित काम करने की बात कहकर निकला था। उनको उसके नैनीताल आने की कोई जानकारी नहीं थी। भोपाल में उसके साथ रहने वाले दोस्तों ने बताया कि वह कपड़ों का बैग और लैपटॉप भी साथ लाया था। लेकिन पुलिस ने बैग और लैपटॉप नहीं लाने की बात कही है।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]