Connect with us

उत्तराखण्ड

रामनगर- टाइगर से बाल बाल बचा युवक, भागकर बचाई जान (वीडियो)

रामनगर वन प्रभाग से लगते क्षेत्र गर्जिया मंदिर के पास आज सुबह नेशनल हाईवे 309 के समीप सुबह 7:00 बजे एक बाघ युवक के बिल्कुल पास से गुजरा, युवक की बाल बाल बची जान। गौरतलब है कि यह एरिया कॉर्बेट से सटे हुए गर्जिया मंदिर क्षेत्र का है आज सुबह पैदल जा रहे एक युवक के सामने एक बाघ सामने आ गया, जिसमें बाघ को देख युवक की सांस थम गई,युवक ने बाघ को देखते ही तुरंत ही अपने कदमों को पीछे कर दौड़ लगाई और अपनी जान बचाई।

वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि बाघ तेजी से रोड क्रॉस करके चला गया, बता दें कि इस वक्त पूरे क्षेत्र में बाघ और गुलदार की दस्तक से ग्रामीण ख़ौफ़ज़दा है, और वन विभाग के सामने भी चुनौती खड़ी हो गई है क्योंकि इंसान ही नहीं बल्कि अब देखा जाय तो जंगल का राजा भी खतरे में है। वही अब यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वही वीडियो के बारे में जानकारी देते हुए रामनगर वन प्रभाग के डीएफओ दिगांत नायक ने बताया कि आज एक वीडियो सरक्यूलेट हो रहा है जो आज सुबह 7 बजे का है।

जो गर्जिया मंदिर समिति के लगाए हुए कैमरों में कैद हुआ है। जिसमे देखा जा रहा है कि टाइगर क्रॉस कर रहा है और एक युवक बिल्कुल पास से बाघ को देखकर दौड़ा है। उन्होंने कहा कि हमने संज्ञान लेते हुए उप जिला अधिकारी रामनगर को पत्र लिखा है कि उस क्षेत्र में अगर पर्यटक रुख कर फोटो वगैरा खिंचवाते हैं तो उनको सचेत करते हुए कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि नदी में उतरकर फोटो वगैरा खिंचवाने वाले पर्यटकों को समझने के साथ ही उनके खिलाफ भी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी, डीएफओ ने बताया कि हमारे द्वारा क्षेत्र में गस्त बढ़ाने के साथ ही लगातार बाघ की मॉनिटरिंग भी की जा रही है।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]