Connect with us

उत्तराखण्ड

देहरादून – दुबई दौरे के दूसरे दिन सीएम धामी की मौजूदगी में अबू धाबी में रु 3550 करोड़ का हुआ एमओयू…

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami के यूएई दौरे में दूसरे दिन उत्तराखण्ड सरकार के प्रतिनिधि मंडल द्वारा बुधवार को अबू धाबी में विभिन्न औद्योगिक समूहों के साथ बैठक में 3550 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किया गया।

ICAI द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सभी उद्योग घरानों को आगामी 8 एवं 9 दिसम्बर को देहरादून में आयोजित होने वाले समिट के लिए निमंत्रण दिया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहे।

एमओयू में लूलू ग्रुप के साथ रियल एस्टेट सेक्टर हेतु 1000 करोड़ रुपये, हायपर मार्केट के साथ हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में निवेश हेतु 500 करोड़ रुपये, फूड पार्क हेतु 250 करोड़ रुपये एवं एसीटी फैसिलिटिज मिडिल ईस्ट के साथ हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में 1500 करोड़ रुपये का एमओयू शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी के मार्गदर्शन और केन्द्र सरकार के सहयोग से जहां पिछले पांच वर्षों में करीब 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं, वहीं दूसरी ओर 20 हजार करोड़ से अधिक की विकास योजनाओं पर कार्य गतिमान है।

उन्होंने कहा कि लंदन-बर्मिंघम और उसके बाद दिल्ली के रोड शो के दौरान उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से 40 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, जिससे यह सिद्ध होता है कि देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी उद्यमी, उत्तराखण्ड में निवेश करने के लिए उत्साहित हैं।

कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन, सचिव मुख्यमंत्री डॉ. आर मीनाक्षी सुंदरम, सचिव शैलेश बगौली, सचिव उद्योग विनय शंकय पांडेय, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा समेत प्रतिनिधि मंडल के अन्य सदस्य एवं आईसीएआई के सदस्य मौजूद रहे।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]