Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी – लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की हुई अहम बैठक, कई महत्वपूर्ण विषयों पर हुई गोपनीय चर्चा…

भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की अध्यक्षता में आज रामपुर रोड हल्द्वानी में होटल अमरदीप में नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट के मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों का सम्मेलन आयोजित किया गया ।

दो चरणों में आयोजित किये गए सम्मेलन में प्रथम चरण में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट एवं महामंत्री संगठन अजेय कुमार , महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट ने नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अजय भट्ट विधायक राम सिंह कैडा , मोहन सिंह बिष्ट , अरविन्द पांडे , त्रिलोक चीमा के साथ बैठक कर लोकसभा क्षेत्र में आम जनता की ऐसी समस्याये जिनका समाधान किया जा सकता है उन विषयों पर चर्चा की , इसके अतिरिक्त नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र में कौन कौन विषय राजनीतिक मुद्दे बन रहे हैं उन पर भी गोपनीय चर्चा हुई । 

द्वितीय चरण में लोकसभा क्षेत्र के सभी मंडल अध्यक्ष , मंडल महामंत्री , एवं समस्त मोर्चो के अध्यक्षों का सम्मेलन आयोजित किया गया , जिसमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भाजपा संगठन में प्रथम पायदान की जिम्मेदारी निभा रहे मंडल अध्यक्षो को आगामी कार्यक्रमो की जानकारी देते हुए बताया आगामी दिनों में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम व्यापक स्तर पर आयोजित किये जाने हैं , उन्होंने जनाकारी देते हुए बताया प्रत्येक घर के आंगन से माटी लेकर कर्तव्य पथ पर बन रहे स्मृति वन के लिए भेजेंगे , जिसके लिए अमर शहीद परिवारों के आंगन से , राज्य आंदोलनकारियों के आंगन से एवं समाज में हर क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले व्यक्तित्वों के आंगन से माटी लेकर भेजी जाएगी ।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया 17 सितम्बर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक मंडल स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे । जिनमें 17 सितंबर को विश्वकर्मा दिवस प्रदेश स्तर पर हथकरघा कारीगरों को प्रोत्साहित करने के लिए सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे । 18 सितंबर को रक्तदान शिविर आयोजित किये जायेंगे । इसके साथ ही सबसे महत्वपूर्ण 19 सितंबर से 24 सितंबर तक “आयुष्मान भव” कार्यक्रम व्यापक रूप से मनाया जाएगा , जिसमें भाजपा कार्यकर्ता जन जागरण चला कर राज्य भर के लोगो का आयुष्मान कार्ड बनवाने का काम करेंगे , राज्य के प्रत्येक व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बना कर उसका लाभ आम जनता को मिल सके ऐसी योजना पर भारतीय जनता पार्टी काम करेगी ।

इस दौरान महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने भाजपा संगठन की कार्यशैली और कार्यकर्ता के कर्तव्यों पर प्रकाश डालते हुए मंडल पदाधिकारियों को अपनी कार्यकारिणी और मोर्चो की सक्रियता बनाये रखने के गुर बताये जिससे आगामी चुनाव में भी भाजपा का विजय परचम फहराया जा सके ।

सांसद अजय भट्ट ने सम्मेलन में मौजूद पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा , विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के कार्यकर्ता होने का हमको सौभाग्य मिला है , हमारे बलिदानी कार्यकर्ताओ की विचारधारा की बदौलत आज हमारा संगठन इस उचांई पर पहुचा है । हमारा नेतृत्व हमको समाज की सेवा और समाज को सही दिशा में लेकर जाने की दीक्षा देता है हमारा समर्पण आमजन की सेवा करना है । भारत विश्व में महाशक्ति के रूप में उभर रहा है । जी-20 के सफल आयोजन पर दुनिया भारत की प्रसंशा करते नही थक रही है । भारत ने यह साबित किया है कि वो दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है । चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव में चंद्रयान के सफलतम अभियान को अंजाम देने वाला भारत दुनिया का पहला देश बना है , ऐसे अभियान दुनिया को हमारी शक्ति का आभास करवाते हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगामी चुनावों में भी कार्यकर्ता समर्पण भाव से कार्य कर प्रधानमंत्री के विजय रथ को रुकने नही देने का ऐसा प्रण यहां सम्मेलन में मौजूद हर कार्यकर्ता ले ।
सम्मेलन में मौजूद जिलाध्यक्ष नैनीताल प्रताप बिष्ट ,काशीपुर गुंजन सुखीजा,उधमसिंह नगर कमल जिंदल समेत जिला प्रभारी पुष्कर काला, पूर्व प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेश सह-मीडिया प्रभारी चन्दन बिष्ट  ,प्रदेश प्रवक्ता हेमन्त द्विवेदी, प्रकाश रावत,साकेत अग्रवाल विकास भगत ,जिला महामंत्री रंजन बर्गली, नवीन भट्ट ,प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा शशांक रावत ,प्रदेश सह कोषाध्यक्ष साकेत अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा समीर आर्या ,भुवन भट्ट,संजय पांडे,मण्डल अध्यक्ष राजेंद्र नेगी, धीरज पाण्डेय, प्रताप रैकवाल, सुरेश गौड़, किशोर जोशी, रंजन बर्गली, नवीन भट्ट, महेश खुलवे, दिनेश खुलवे, संजय पांडे, प्रतिभा जोशी मौजूद रहे।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]