Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी – केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के लिए निर्देश, बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण…

केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भटट ने सर्किट हाउस काठगोदाम में जनपद में हो रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ ली।
जनपद में हो रहे जल जीवन मिशन के कार्यांे मे ढिलाई एवं गुणवत्ता पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये श्री भटट ने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्यों में कोताही एवं गुणवत्ता पर सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी।
भटट ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की और मुख्य विकास अधिकारी को स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये।
बैठक मेें जलजीवन मिशन की समीक्षा के दौरान श्री भटट ने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्य काफी धीमी गति से हो रहे है। उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं पर आतिथि तक कार्य ठेकेदार द्वारा नही किया गया है उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाय तथा नये ठेकेदारों को कार्य दिया जाए। उन्होंने कहा कि जलजीवन मिशन के अन्तर्गत जिन क्षेत्रों मेे सडक क्षतिग्रस्त हो गई है शीघ्र सडक मरम्मत कार्य किया जाए ताकि आमगमन सुचारू हो तथा आम जनमानस को आवागमन मे असुविधा ना हो। उन्होंने अमृतपुर में जलजीवन मिशन के अन्तर्गत पुरानी पाईप लाईन उखाडने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा पुरानी पाईप लाईन उखाडने से लोगों को पानी नही मिल पा रहा है। उन्होंने सम्बन्धित ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों के विकास खण्डों मे विद्युत बिलों का वितरण नही किया जाता है तथा विद्युत बिल 6 माह में आते है। श्री भटट ने दूरभाष पर यूपीसील के एमडी से वार्ता कर शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिये। श्री भटट ने कहा कि लोक सभा क्षेत्रों मे अधिकांश एक्से मशीन खराब होने पर श्री भटट से सचिव स्वास्थ्य राजेश कुमार से वार्ता कर शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिये।
श्री भटट ने कहा कि अधिकारी जिन क्षेत्रों मेे जनकल्याणकारी योजनाओं पर कार्य करते है जनप्रतिनिधियों को भी सूचना अवश्य दें। उन्होंने कहा अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें तथा इसकी सूचना से जनप्रतिनिधियोें को भी अवगत करायें।

बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया,विधायक सरिता आर्या, रामसिंह कैडा, मोहन सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार पाण्डे, एएसपी हरबंश सिह, अधिशासी अभियंता विद्युत देवेन्द्र सिह बिष्ट, जिला कार्यक्रम अधिकारी मुकुल चौधरी,परियोजना निदेशक अजय सिंह, उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा के साथ ही जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

टॉप की ख़बर उत्तराखंड तथा देश-विदेश की टॉप ख़बरों व समाचारों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। धन्यवाद

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

संपादक –

नाम: हर्षपाल सिंह
पता: छड़ायल नयाबाद, कुसुमखेड़ा, हल्द्वानी (नैनीताल)
दूरभाष: +91 96904 73030
ईमेल: [email protected]